पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा, लोगों ने किया बुरा ‘हाल’

पाकिस्तान की कश्मीर को लेकर नीति किसी से छिपी नहीं है. कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे पर ही भारत ने पाकिस्तान के साथ सभी तरह के खेल पर रोक लगा रखी है. यही कारण है कि पिछले कई सालों से दोनों टीमों के बीच कोई द्वपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली हैं. हालांकि पाकिस्तान की ओर से दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेलने को लेकर कई बार कोशिश की जा चुकी है. लेकिन अब तक कोई प्रयास इस दिशा में कारगर साबित नहीं हुआ है, लेकिन लगता है इन सबके बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ी कुछ भी सीखने को तैयार नहीं हैं.

23 मार्च को पाकिस्तान ने ‘पाकिस्तान डे’ मनाया. इस मौके पर पाकिस्तानी क्रिकेटर वहाब रियाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने इस दिन की बधाई देते हुए एक नक्शा पोस्ट किया. इसमें वहाब रियाज ने जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया. इसके बाद भारत के लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

वहाब रियाज ने गलत तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा…“पाकिस्तान की भावना को महसूस करना ही बड़ी बात  है. हर बार हमें एक और मौका मिलता है पाकिस्तान दिवस मनाने का. हम देखते हैं कि हम क्या हैं और हमें अपने प्यारे देश के लिए क्या करना चाहिए. अल्लाह पाकिस्तान को दया और सुरक्षित रखे,आमीन।लॉन्ग लिव पाकिस्तान.”