IPL 2018: नॉथन कुल्टर के चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड का ये ऑलराउंडर बनेगा RCB का हिस्सा

आरसीबी ने न्यूजीलैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को आईपीएल के 11वें सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया गया है। एंडरसन को यह मौका नाथन कुल्टर की जगह मिला है। आइपीएल के ग्यारहवें सीजन में कुल्टर चोटिल होने की वजह से आरसीबी की टीम से बाहर हो गये हैं। चोटिल कुल्टर की जगह अब न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को आरसीबी की टीम में शामिल किया गया है। कुल्टर के अचानक घायल होने के बाद आइपीएल की टेक्निकल कमेटी ने कोरी एंडरसन को कुल्टर की जगह शामिल करने की अनुमति दे दी है।

आरसीबी ने एक बयान जारी कर कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अभी अपनी चोट से उबर नहीं पाये हैं इसलिये उन्हें डाक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है, जिसके चलते अब वो आइपीएल के इस सीजन का हिस्सा नहीं बन पायेंगें। आपको बता दें कि नाथन कुल्टर बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं। उनके न होने से आरसीबी को इस सीजन में उनकी कमी खलेगी। आरसीबी के चीफ कोच डेनियल विटोरी ने बताया कि कुल्टर की जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है। वो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं।

आइपीएल के नियमों के मुताबिक आरसीबी की टीम किसी भी घायल खिलाड़ी के स्थान पर उन्हीं खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जो प्लेयर पूल में शामिल रहे हों। इसी वजह रही कोरी एंडरसन को कुल्टर की जगह टीम में शामिल किया गया। आरसीबी ने एंडरसन को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में टीम ने शामिल किया है। इसके पहले एंडरसन दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके थे। लेकिन इस बार जनवरी में हुई नीलामी के दौरान एंडरसन को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।