Twitter पर मिला एलन मस्क को चैलेंज, डिलीट किया फेसबुक पेज

ट्विटर पर मिले चैलेंज के बाद स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपनी दोनों कंपनियों के फेसबुक पेज डिलीट कर दिए हैं। अब टेस्ला और स्पेसएक्स के फेसबुक पेज इनएक्टिव हो गए हैं।

टेस्ला और स्पेसएक्स के फेसबुक पेज पर 2.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मस्क ट्विटर पर लोगों के ट्वीट का जवाब दे रहे थे। उसी वक्त व्हाट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने उन्हें hashtag#deleteFacebook करके ट्वीट किया। इस पर मस्क ने पूछा कि ये क्या है। इसके तुरंत बाद एक फॉलोअर ने मस्क को चैलेंज दिया कि वो स्पेसएक्स और टेस्ला के फेसबुक पेज डिलीट करके बताएं। इसके बाद एलन मस्क ने दोनों कंपनियों के फेसबुक पेज डिलीट कर दिए।

गौरतलब है कि फेसबुक यूजर्स के डेटा लीक की खबरों के बीच व्हाट्सऐप (WhatsApp) के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने यूजर से फेसबुक डिलीट करने की बात कही है। ब्रायन ने एक ट्वीट कर कहा कि यह फेसबुक को हटाने का समय आ गया है। डेटा लीक की बात सामने आने के बाद फेसबुक को कड़ी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ रही है।

बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका (Cambridge Analytica) ने मंगलवार को अपने चीफ एक्जीक्यूटिव अलेक्जेंडर निक्स को सस्पेंड कर दिया है। कैंब्रिज एनालिटिका वहीं कंपनी है, जो अमेरिकी राष्ट्रपति पद के 2016 चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार की जिम्मा संभाल रही थी। कंपनी पर फेसबुक के पांच करोड़ सदस्यों से जुड़ी जानकारियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा है।

हालांकि इसके बाद भी एलन मस्क की कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स इंस्टाग्राम पर मौजूद हैं, जोकि फेसबुक की कंपनी है।