Google, Amazon से ज्यादा Flipkart और Paytm में काम करना पसंद करते हैं भारतीय

क्या भारतीय प्रोफेशनल्स के बीच अब बड़ी वैश्विक कंपनियों में काम करना सपना नहीं रहा? क्या भारतीय पेशेवर अब घरेलू कंपनियों में काम करना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं? ये सवाल इन दिनों हर किसी के जुबान पर है और इसका कारण है एक रिपोर्ट। दरअसल दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल नेटवर्क कंपनी LinkedIn (लिंक्डइन) ने उन 25 बड़ी कंपनियों की सूची जारी की है, जहां काम करना भारतीयों का सपना है।

LinkedIn के मुताबिक भारतीय पेशवर बड़ी वैश्विक कंपनियों, जैसे गूगल और आमेजन से ज्यादा घरेलू कंपनियों डाइरेक्टी, फ्लिपकार्ट और वन97 कम्युनिकेशंस(पेटीएम) में काम करना पसंद करते हैं। LinkedIn ने 54.6 करोड़ पेशवरों की अपने प्लेटफॉर्म पर गतिविधियों के आधार पर ये सूची तैयार की है।

LinkedIn की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय पेशेवर वैश्विक टेक और ई-कॉमर्स साइट्स से ज्यादा स्वदेश में विकसित टेक्नोलॉजी और मोबाइल इंटरनेट कंपनियों में काम करना पसंद कर रहे है।

LinkedIn की पिछली सूची में अमेजन दो सालों से दूसरे स्थान पर था, लेकिन इस साल अमेजन चोथे स्थान पर पहुंच गया है। अमेजन से ऊपर डारेक्टी, फ्लिपकार्ट और वन97 कम्यूनिकेशन जैसी कंपनियां हैं। वहीं इस सूची में गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट सातवे स्थान पर है।