विराट ने दीपिका के साथ एड करने से किया मना, RCB को 11 करोड़ का झटका!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं. क्रिकेट की दुनिया में उनके बल्ले की धमक से देश ही नहीं विदेश में भी लोग परिचित हैं. अभी हाल में दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद तो उसमें चार चांद लग गए हैं. दूसरी तरफ हैं, बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइन दीपिका पादुकोण. उनकी तकरीबन हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी होती है. कहा तो यहां तक जाता है कि इस समय वह कई हीरो से ज्यादा फीस ले रही हैं. ऐसे में जाहिर है कि ये दोनों बड़े नाम अगर किसी विज्ञापन में साथ आ जाएं तो किसी भी ब्रांड के लिए ये बडी होगी.

विराट और दीपिका एक साथ एक विज्ञापन में साथ नजर आने वाले थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. ये विज्ञापन इसी आईपीएल सीजन के लिए बनाया जाने वाला था. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दीपिका पादुकोण के साथ ये विज्ञापन करने से इनकार कर दिया. एक वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक विराट के इस फैसले से आईपीएल में उनकी टीम आरसीबी की 11 करोड़ रुपए की डील नहीं हो पाई.

विराट और दीपिका के साथ ये विज्ञापन गो आईबीबो कंपनी करना चाहती थी. उसकी आरसीबी के साथ बातचीत करीब करीब फाइनल थी. लेकिन अंत में विराट ने इस एड को करने से इनकार कर दिया. आरसीबी से जुड़े एक विश्वसनीय सूत्र ने डील के केंसिल होने की पुष्टि की है. हालांकि उनका कहना है कि इसमें विराट कारण नहीं है. हम और बेहतर डील के इंतजार में हैं. इसलिए हमने इसमें आगे न बढ़ने का फैसला किया.

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार विराट कोहली ने दीपिका के साथ एड करने से मना क्यों किया. यहां मामला किसी की स्टार वेल्यु का नहीं है.  आईपीएल में क्रिकेटर और फ्रेंचाइजी के बीच एक करार कि मुताबिक खिलाड़ी को अपनी टीम के विज्ञापन की एक्टिविटीज में शामिल होना पड़ता है. विराट की टीम आरसीबी ने अपनी टीम के एक्टिविटीज के लिए ट्रेवल कंपनी गोआइबीबो के साथ 11 करोड़ रुपए की डील की थी.

गोआईबीबो इस आईपीएल के लिए विराट के साथ एक एड बनाना चाहती थी. उसने इस एड में अपनी ब्रांड एंबेसडर दीपिका पादुकोण को भी शामिल कर लिया. इस कंपनी ने दीपिका को पिछले साल ही अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इसके बाद विराट ने इस एड को करने से इनकार कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट का मानना था कि अगर कंपनी की ब्रांड एंबेसडर इसमें शामिल हो जाएंगी, तो ये RCB का विज्ञापन न होकर कंपनी का विज्ञापन हो जाएगा. इसके बाद ये विज्ञापन अंजाम तक नहीं पहुंच सका.