रोमांचक फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्के से जीता भारत, बांग्लादेश को 4 विकेट से दी मात

 भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो में खेले गए निदास टी 20 ट्राई सीरीज का फाइनल मैच भारत ने 4 विकेट से जीत लिया है। इस रोमांचक मुकाबले में भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने शबीर रहमान की तूफानी अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाए। भारत ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट के नुकसान पर मैच जीता और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह खिताब अपने नाम कर लिया

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट शाकिब अल हसन ने चटकाया। शाकिब की गेंद पर धवन 10 रन बनाकर हक के हाथों कैच हो गए। इसके बाद सुरेश रैना भी बिना खाता खोले ही रुबेल हुसैन की गेंद पर विकेटकीपर रहीम के द्वारा लपके गए। लोकेश राहुल ने 14 गेंदों पर 24 रन बनाए लेकिन रुबेल हुसैन की गेंद पर उनका कैच शब्बीर रहमान ने लिया। लोकेश राहुल के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी अधिक देर नहीं टिक सके और वो भी 56 रन बनाकर नजमुल इस्लाम की गेंद पर महमूदुल्लाह को कैच दे बैठे। इसके बाद नजरें जमा चुके मनीष पांडेय भी 28 रन बनाकर मुस्तफिजुर की गेंद पर शबीर के हाथों कैच आउट हो गये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर सौम्य सरकार की गेंद पर मेंहदी हसन को कैच दे बैठे उन्होंने 17 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने तेजी से 8 गेंदों पर 29 रन बनाए और वाशिंगटन सुंदर (0) के साथ नाबाद लौटे।

 बांग्लादेश का पहला विकेट लिटोन दास के तौर पर गिरा। उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने 11 रन पर रैना के हाथों कैच आउट करवाया। तमीम इकबाल 15 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर शर्दुल ठाकुर के हाथों लपके गए। सौम्या सरकार भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। सिर्फ एक रन बनाकर चहल की गेंद पर उनका कैच शिखर धवन ने पकड़ा। मुश्फिकुर रहीम 9 रन बनाकर कैच आउट हुए। चहल की गेंद पर रहीम का कैच विजय शंकर ने लपका। महमूदुल्लाह 21 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान शाकिब अल हसन 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। शबीर रहमान ने 50 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए। उन्हें जयदेव उनदाकट ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रुबेल हुसैन को उनादकट ने क्लीन बोल्ड कर दिया वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।