कतर एयरवेज का इनकार, एयर इंडिया की बिडिंग में शामिल होने की बात को बताया गलत

खबरें अभी तक। कतर एयरवेज ने आज उन सभी मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि उसने एयर इंडिया की बिडिंग में दिलचस्पी दिखाई है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय विमानवाहक एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश की तैयारी कर रही है।

कतर एयरवेज की ओर से जारी बयान में कहा गया, “कतर एयरवेज उन सभी रिपोर्ट्स को नकारती है जिसमें कहा गया है कि वह एयर इंडिया के अधिग्रहण के संबंध में किसी भी वार्ता में शामिल है।” इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सुझाव दिया गया था कि एयरलाइंस एक और एयरलाइन के साथ मिलकर एयर इंडिया के लिए कंसोर्टियम में बोली लगा सकती है। जून 2017 में, आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने एयर इंडिया में रणनीतिक विनिवेश के लिए अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति दी थी। एयर इंडिया पर मौजूदा समय में 50,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।

इंडिगो और कतर एयरवेज के मिलकर बोली लगाने की आईं थीं खबरें: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए यह खबर सामने आई थी कि बजट विमानवाहक कंपनी इंडिगो, जो कि खराब इंजनों के कारण फ्लाइट कैंसिल होने की समस्या से जूझ रही है और कतर एयरवेज मिलकर एयर इंडिया के लिए संयुक्त बोली लगाने को तैयार हैं।