टाटा मोटर्स की कारें होंगी 60,000 रुपये तक महंगी, 1 अप्रैल से बढ़ेंगे दाम

ख़बरें अभी तक: टाटा मोटर्स की कार पसंद करने वालों को अब अपनी जेब कुछ ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी. देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत 60,000 रुपये तक बढ़ाने का फैसला किया है. टाटा मोटर्स की कारों की नई कीमत एक अप्रैल से लागू होंगी. टाटा मोटर्स के मुताबिक लागत खर्च बढ़ने के कारण यह कदम उठाया गया है.

टाटा मोटर्स के पेसैंजर व्हीकल्स बिजनेस के अध्यक्ष मयंक प्रतीक ने कहा, “लागत में बढ़ोतरी, बदलते बाजार और विविध आर्थिक कारकों के चलते हमें कीमतें बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ा, लेकिन हमें आशा है कि हम टियागो, हेक्सा, टिगोर और नेक्सन जैसे बेहतरीन उत्पादों के बल पर हम आने वाले समय में अपने विकास के लक्ष्य को बनाए रखेंगे.”

कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स में 2.28 लाख रुपए की जेनएक्स नैनो से लेकर टाटा इंडिका, टाटा इंडिको, टाटा विस्टा, टाटा सूमो, टाटा टिगोर, टाटा बोल्ट, टाटा जेस्ट, टाटा नेक्सॉन, टाटा टिआगो वगैरह शामिल हैं. पिछले हफ्ते लग्जरी कार मैन्यूफैक्चर्रर कंपनी ऑडी ने भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. इसमें कंपनी ने कारों की कीमतों में 1 लाख से 9 लाख रुपए तक की बढ़ोत्तरी करने का एलान किया था. ऑडी की कारों के बढ़े दाम भी अप्रैल से लागू होंगे.