पत्नी को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा था इस एक्टर पर

खबरें अभी तक। एक्टर नवीन निश्चल का निधन 19 मार्च 2011 को हुआ था. उन्होंने फिल्म सावन भादो से रेखा के अपोजिट अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

नवीन की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों ही उतार-चढ़ाव से भरी रही. उनकी पत्नी ने साल 2005 में सुसाइड कर लिया था. इसके बाद कई दफा उन्हें कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़े थे. नवीन पर अपनी पत्नी पर उत्पीड़न का आरोप भी लगाया था.

उनकी वृद्धावस्था के दिन भी बहुत बुरे गुजरे. प्रॉपर्टी को लेकर अपने भाई से उनकी लडा़ई रही साथ ही उनके भाई ने उन्हें घर से भी निकाल दिया.

नवीन निश्चल की छवि बॉलीवुड में एक रोमांटिक हीरो की थी. राजेश खन्ना, धर्मेंद्र और शशि कपूर के होने के बावजूद उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता था.

जंजीर और शोले जैसी फिल्मों के बाद सिनेमा में एक्शन फिल्मों का दौर आ गया और नवीन ऐसी फिल्मों के किरदारों में नहीं ढल पाए.

नवीन की एक्शन की शैली को थोड़ा-थोड़ा राजेश खन्ना सरीखा माना जाता था. जो डायरेक्टर राजेश खन्ना को अपनी फिल्मों के लिए अफोर्ड नहीं कर सकते थे वो नवीन से अभिनय करवाते थे. इस वजह से नवीन को गरीबों का राजेश खन्ना कहा जाता था

नवीन ने धुंध, बुड्ढा मिल गया और परवाना जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. अपने अंतिम दिनों में उन्होंने आशिक बनाया आपने, कोसला का घोसला और ब्रेक के बाद जैसी फिल्मों में करेक्टर भूमिकाएं निभाईं. इसके अलावा उन्होंने देख भाई देख नामक टीवी सीरियल भी बनाया जो हिट साबित हुआ.