पेंशन के रुपये के लिए बेटे ने घर में वृद्ध पिता को फावड़े से काट दिया

ख़बरें अभी तक: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के अहरौरा क्षेत्र के सरिया का पुरा गांव में शाम को पेंशन के रुपये न देने पर पुत्र ने रिटायर्ड शिक्षक को फावड़े से काट डाला। वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। छोटे बेटे ने पुलिस को फोन कर सूचना जी। गांव वालों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। रिटायर्ड शिक्षक की हत्या में प्रयुक्त फावड़ा बरामद कर लिया गया।

सरिया का पुरा गांव निवासी 68 वर्षीय आदित्य सिंह श्रृंगी ऋषि पूर्व माध्यमिक विद्यालय से रिटायर होने के बाद अपने अविवाहित छोटे बेटे प्रमोद कुमार सिंह के साथ रहते थे। उनका बड़ा बेटा अशोक कुमार सिंह मकान में आधा हिस्सा लेकर अपनी पत्नी रागिनी के साथ अलग रहता है।
रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली पेंशन में आदित्य सिंह आठ-आठ हजार रुपये अपने दोनों बेटों को हर महीने की पांच तारीख को देते थे। मार्च का महीना होने के कारण अभी उनकी पेंशन नहीं आ पायी थी। इधर, उनका बड़ा बेटा अशोक उनके ऊपर पेंशन के रुपये के लिए दबाव बनाये हुए था। पिता ने भरोसा दिलाया कि पेंशन आते ही उसे रुपये मिल जायेंगे। इसी मामले में रविवार में पंचायत भी होनी थी।

शनिवार की शाम अशोक कमरे में सो रहे पिता के पास पहुंचा और उनसे रुपये की मांग की। पिता ने उसे समस्या बतायी तो उसने आपा खो दिया। वह वहशी हो गया और वृद्ध पिता को घसीटता हुआ आंगन में ले गया। फावड़े से उसने उसे काटने की धमकी दी। यह देख उसकी पत्नी रागिनी घबरा गयी। उसने उसे मना किया तो उसने उसे भी दौड़ा लिया। पत्नी ने छत पर भागकर किसी तरह अपनी जान बचायी। अशोक ने फावड़े से पिता की गर्दन काट दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।