‘भाई’ कहकर बुलाने पर लुटेरे हुए भावुक, माफी मांगने के बाद भी की लूटपाट

ख़बरें अभी तक: लखनऊ स्थित मानकनगर के बहादुरखेड़ा में शुक्रवार देर रात असलहों से लैस बदमाशों ने हरदोई की मल्लावां सीट से भाजपा विधायक आशीष सिंह आशू की बहन-बहनोई को घर में बंधक बनाकर लूटपाट की। इस दौरान डरी सहमी महिला लुटेरों को भाई कहकर अपनी परेशानी बताते हुए रो पड़ीं। दंपती की आंखों में आंसू देख बदमाश भी भावुक हो गए।

बोले, ‘बहन मजबूरी है। परिवार भी चलाना है…। लेकिन हम आपको परेशान नहीं करेंगे।’ आगे से लूटपाट नहीं करने का प्रयास करने की बात कही। इसके बाद दंपती के पैर छूकर भाग निकले। शनिवार को विधायक ने बहन के घर हुई वारदात की जानकारी दोपहर में पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची।

बहादुरखेड़ा निवासी सुधीर सिंह डीआरएम ऑफिस में इंजीनियर हैं। उनकी पत्नी गीता उन्नाव के हसनगंज स्थित नसरतपुर प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य हैं। सुधीर के मुताबिक शुक्रवार देर रात करीब 12ः30 बजे वह पत्नी संग कमरे में सो रहे थे।

इसी बीच बरामदे में खटपट की आवाज सुनकर उनकी नींद खुल गई। बिस्तर से उठकर लाइट जलाई ही थी कि अचानक दो बदमाश उनके कमरे में दाखिल हो गए और उन्हें व गीता को बंधक बना लिया। माना जा रहा है कि बदमाश मुख्य गेट की दीवार फांद कर बरामदे में दाखिल हुए। इसके बाद दरवाजे की कुंडी तोड़ दी।

दोनों के हाथ में थे असलहे, चेहरा भी खुला था-

गीता ने बताया कि कमरे में घुसे करीब 25 वर्ष की आयु के दोनों बदमाशों ने उनको और सुधीर को गन प्वॉइंट पर ले लिया। उनके चेहरे खुले हुए थे। बदमाशों ने शांत रहने के लिए धमकाते हुए घर में रखा कैश व ज्वैलरी देने को कहा।

सुधीर की पिटाई कर छीने रुपये-

रुपये और जेवर मांगते हुए दोनों बदमाशों ने सुधीर की पिटाई कर दी, जिसमें उनकी नाक पर गंभीर चोट आ गई। बदमाशों ने उनके और गीता के पास रखे कुल 21 हजार रुपये छीन लिए। उन्हें बचाने के लिए गीता ने अपने सारे जेवर उतार कर बदमाशों को दे दिए।

एक मोबाइल फोन ले गए, दो तोड़ डाले-

पीड़ित दंपती किसी को फोन न कर सकें, इसलिए बदमाशों ने उनके तीनों मोबाइल फोन छीन लिए। फिर असलहे की बट से दो मोबाइल फोन तोड़ दिए, जबकि एक साथ लेकर चले गए। पुलिस लूटे गए मोबाइल फोन की लोकेशन का पता लगा रही है।