एयर इंडिया का ट्वीटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने की सभी उड़ाने रद्द

ख़बरें अभी तक: एयर इंडिया का ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। बता दें कि गुरुवार को देर रात एयर इंडिया के ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट से लगातार कई ट्वीट किए गए। एक ट्वीट में एयर इंडिया की सभी उड़ानों को रद्द करने का दावा किया गया। उड़ाने रद्द वाले ट्वीट से एयर इंडिया में हड़कंप मच गया। लेकिन बाद में पता चला कि यह अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है और ऐसी शरारत की है।

हैकर्स ने लिखा “महत्वपूर्ण घोषणा- हमने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है, अब से हम तुर्की एयरलाइंस के साथ उड़ान भरेंगे। हैकर्स ने इसे एयर इंडिया के आधिकारिक अकाउंट @airindiain से ट्वीट किया। लेकिन बाद में इसे बदलकर @airindiaTR कर दिया गया। बता दें कि एयर इंडिया के ट्वीटर पर हजारों फॉलोवर्स हैं।

हैकर्स द्वारा ट्वीटर अकाउंट का नाम चेंज करने के बाद तुर्की साइप्रस सेना ने इस पर अपना दावा किया। इसके बाद ट्विटर ने एयर इंडिया के हैंडल से सत्यापित मार्क हटा दिया। अब इस अकाउंट से प्रो-तुर्की के ट्वीट्स साझा किए जा रहे हैं। एक ट्वीट में लिखा गया कि आपका अकाउंट तुर्की साइबर आर्मी एयल्डिज टीम द्वारा हैक कर लिया गया है। वहीं कहा गया कि आपके महत्वपूर्ण डेटा पर हमने कब्जा कर लिया है। हालांकि एयर इंडिया के अधिकारियों ने अभी तक हैकिंग की घटना के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।