LIVE INDvsBAN : बांग्लादेश को हराकर फाइनल का टिकट लेने उतरेगा भारत

खबरें अभी तक। लंका से अपनी हार का बदला पूरा कर भारतीय क्रिकेट टीम प्रेमदासा स्टेडियम में निडास ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट हासिल करने उतरेगी. भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ वह जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी. भारत के साथ-साथ बांग्लादेश भी इसी लक्ष्य से ही मैदान पर उतरेगी. श्रीलंका के खिलाफ 215 रनों के लक्ष्य को हासिल कर बांग्लादेश भी आत्मविश्वास से भरपूर है.

अपने पहले मैच में उसे भले ही भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन श्रीलंका से मिली जीत ने उसके इरादे मजबूत कर दिए हैं. ऐसे में वह भी भारत से मिली अपनी हार का बदला लेकर रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में पहुंचना चाहेगी. परिणामों पर नजर डाली जाए, तो ऐसे में अगर भारत को बांग्लादेश से हार भी मिलती है, तो उसे फाइनल के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। टीमों का नैट रन रेट भी मुख्य है.

हार्दिक पांड्या के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल हुए विजय शंकर अच्छा खेल रहे हैं और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चार विकेट चटकाने के साथ ही अपनी क्षमता का प्रदर्शन दे दिया है. दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल अतिरिक्त खिलाड़ियों में शामिल हैं और उनका प्रेमदासा स्टेडियम में उतरना बाकी है.

भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं आ पा रहे हैं और उन्हें जितनी जल्दी हो सके अपनी लय हासिल करनी होगी. शिखर धवन और सुरेश रैना अच्छी कोशिश कर रहे हैं. मनीष पांडे मध्यम क्रम में अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 25 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी और ऐसे में ऋषभ पंत का बाहर बैठे रहना निश्चित है.