ट्राईसीरीज़ में 106 की औसत से रन बना रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, धवन भी रह गए पीछे

खबरें अभी तक। भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही ट्राईसीरीज़ में शिखर धवन सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज़ के चौथे मैच में धवन सिर्फ 08 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में फ्लॉप होने के बाद भी धवन त्रिकोणीय सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है, लेकिन मनीष पांडे ने औसत के मामले में धवन समेत बाकी सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। पांडे इस ट्राईसीरीज़ में 106.00 के औसत से रन बना रहे हैं।

इस सीरी़ज में मनीष पांडे ने तीन मैच की तीन पारियों में 106 रन बनाए हैं। यहां तक की सीरीज़ में सबसे ज़्यादा तीन मैचों में 153 रन बनाने वाले शिखर धवन भी औसत के मामले में मनीष पांडे से पीछे हैं। शिखर धवन मौजूदा त्रिकोणीय सीरीज़ में 51.00 के औसत से रन बना रहे हैं। वहीं मनीष पांडे औसत के मामले में इस सीरीज़ में सबसे आगे हैं। पांडे का इस ट्राईसीरीज़ में 106.00 के औसत है। सबसे ज़्यादा औसत के साथ रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर नाम आता है मुशफिकुर रहीम का। रहीम इस सीरीज़ में 90.00 के औसत से रन बना रहे हैं।

शिखर धवन से कम रन बनाने के बावजूद भी मनीष पांडे का औसत उनसे ज़्यादा है और उसकी वजह है कि वो इस ट्राईसीरीज़ में खेले गए मुकाबलों में अच्छे रन भी बना रहे हैं और इसके साथ ही साथ वो तीन पारियों में से दो में तो नाबाद ही रहे हैं। नॉट आउट रहने से खिलाड़ी का औसत बढ़ जाता है। इस सीरीज़ के चौथे मुकाबले में पांडे ने श्रीलंका के खिलाफ 31 गेंदों का सामना कर नाबाद 42 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाकर इस सीरीज़ का अपना सर्वाधिक स्कोर भी बनाया। त्रिकोणीय सीरीज़ में भारत द्वारा इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में पांडे ने श्रीलंका के खिलाफ 37 रन बनाए थे और बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 27 रन पारी खेली थी।