दिल्ली: कार हादसे में दो छात्रों की मौत, एयरबैग ने बचाई छात्राओं की जान

ख़बरें अभी तक:मुखर्जी नगर इलाके में हुए एक हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई और तीन छात्राएं घायल हो गईं. बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार सभी छात्र-छात्राएं नशे में थे और एक कॉलेज फेस्ट से वापस लौट रहे थे. रात पौने तीन का वक्त था और गाड़ी की स्पीड 120 से ज्यादा थी. अचानक बैलेंस बिगड़ा और गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पलट गई.

आई-20 गाड़ी से ये सभी छात्र वापस लौट रहे थे. मृतक छात्रों के नाम रितेश और सिद्धार्थ हैं. तीनों लड़कियां एमिटी की छात्राएं बताई जा रही हैं. एमिटी विश्वविद्यालय में एक फेस्ट था जिसमें शरीक होने के बाद सभी ने आउटिंग का मन बनाया.

10.30 पर सभी घूमने के लिए निकले और नशे की स्थिति में घूमते रहे. इन लोगों ने पहले एक पब में शराब पी और फिर खाना खाने के लिए मुरथल गए. दुर्घटना से पहले गाड़ी रितेश चला रहा था लेकिन हादसे के ठीक पहले रितेश कार रोककर कुछ समान लेने चला गया और कार ड्राइविंग सीट पर दीक्षा बैठ गई

रितेश के मना करने के बाद भी वो ड्राइविंग सीट से नहीं हटी और फिर कुछ ही दूरी पर हादसा हो गया. हादसे में राशि शर्मा, दीक्षा और ज्योसीता घायल हुई हैं. ज्योसीता मुम्बई की रहने वाली हैं. तीनों एमिटी से लॉ कर रही हैं. रितेश सोनीपत का रहने वाला था और वेंकटेश्वर कॉलेज से पढ़ाई कर रहा था वहीं सिद्धार्थ एक अन्य कॉलेज से पढ़ाई कर रहा था.

दोनों ही लड़के अपने माता-पिता की इकलौती औलाद थे. रितेश की मां सोनीपत में बुटीक चलाती हैं. आगे बैठी दोनों लड़कियां एयरबैग के कारण बच गईं जबकि तीसरी लड़की दोनों लड़कों के बीच में बैठी थी और उसे कॉलरबोन में फ्रैक्चर हुआ है.

पुलिस ने कार से शराब की बोतल भी बरामद की है. इस मामले में दीक्षा के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 337 और 304-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच में पता चला है कि दीक्षा के पास लर्निंग लाइसेंस था जिसकी मियाद खत्म हो चुकी थी.