FB के VP ने कहा, कुछ दिनों में स्मार्टफोन से होगा कपड़ों का ट्रायल

खबरें अभी तक। 2018 के दूसरे और अंतिम दिन के पहले अहम सत्र फ्यूचर वॉच-वीआर इज दि न्यू रियल विषय पर फेसबुक के बिजनेस डेवलपमेंट वाइस प्रेसिडेंट ऐश झावेरी ने शिरकत की.

इस सत्र के दौरान ऐश ने कहा कि आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में फेसबुक बड़ी तैयारी कर रहा है. ऐश ने कहा कि सर्च इंजन आज यूजर क्या सोच रहा है, वह जानने की कोशिश में जुटा है. इसके साथ ही फेसबुक अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को भी निभाने की पूरी कोशिश करता है. ऐश ने कहा कि हाल ही में प्यूर्तो रिको हरिकेन के दौरान फेसबुक ने लोगों की मदद करने की पहल की थी.

स्मार्टफोन के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि हाल फिलहाल में कोई नई चीज इसे बदल पाएगी.

फेसबुक की आगामी योजनाओं के बारे में ऐश ने कहा कि फेसबुक एक खास प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है और इससे अगले एक-दो साल में स्मार्टफोन के जरिए कपड़ों की शॉपिंग को बदलने की तैयारी में है. इस प्रोजेक्ट के लॉन्च होने के बाद मोबाइल से कपड़ों की शॉपिंग करने के लिए आप अपना स्मार्टफोन के जरिए कपड़ों का ट्रायल ले सकेंगे और देख सकेंगे कि आपकी नई ड्रेस आपके ऊपर कैसी लगेगी.

विकासशील देशों में नई खोज को लेकर बनी धारणा के बारे में उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत , चीन या नाइजीरिया के लोगों का मानना है कि वो नई खोज नहीं कर सकते, जो कि सही नहीं है.’

उन्होंने कहा, ‘हम लोग फेसबुक को बेहद आत्मीयता के साथ प्रयोग करते हैं, मैं अपने काम के साथ हर किसी का दोस्त भी हूं. यह काम के साथ लोगों से रिश्ता भी बनाता है.’