LIVE: बांग्लादेश को दूसरा झटका, शार्दुल को मिला तमीम का विकेट

निदहास टी-20 ट्राई सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 5.4 ओवर में 2 विकेट गंवा 39 रन बना लिए हैं.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. इस ट्राई टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं बांग्लादेश अपना पहला मैच खेल रही है. टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

इस सीरीज के लिए बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल-हसन चोटिल होने के कारण टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में उनके स्थान पर महमूदुल्लाह को टीम की कमान सौंपी गई है.

स्कोरबोर्ड LIVE

पिछली हार से सबक लेगी रोहित की सेना

विराट कोहली के स्थान पर टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि पावरप्ले के दौरान की गई गलतियों को अगले मैच में नहीं दोहराया जाएगा. उनके अनुसार, भारतीय टीम पहले छह ओवरों में ही अपने मैच को गंवा बैठी थी.

ऐसे में भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग को मजबूत करना होगा, जिसमें कमी के कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी. टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. शिखर धवन ने सबसे अधिक 90 रनों की शानदारी पारी खेली. मनीष पांडे ने भी 37 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया.

हालांकि, रोहित का कहना है कि टीम और भी अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती थी. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम के मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी.

 गेंदबाजों पर जिम्मेदारी

भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने अच्छा काम किया. दोनों ने दो-दो विकेट लिए. बांग्लादेश की टीम की बात की जाए, तो वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से निदहास ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

इस सीरीज में टीम के साथ उसके ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन शामिल नहीं हैं. उनके स्थान पर महमुदुल्लाह कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे. शाकिब के न होने से भारत के पास इस मैच में जीत हासिल करने के अच्छे अवसर होंगे.

बांग्लादेश के प्रदर्शन का आंकलन कर पाना संभव नहीं होगा. शाकिब की अनुपस्थिति के बावजूद उसके पास तमीम इकबाल, सौम्य सरकार जैसे खिलाड़ी हैं.

टीम:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, और ऋषभ पंत.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान.