लंदन में दुकान में हुए धमाके में भारतवंशी परिवार की मौत, अदालत पहुंचा मामला

खबरें अभी तक। लंदन के लिसेस्टर शहर में एक पॉलिश दुकान में हुए धमाके में करीब पांच लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए लोगों में एक भरतवंशी परिवार के तीन सदस्य भी थे। सोमवार को लंदन के एक कोर्ट ने बताया दुकान में पेट्रोल फेंका गया था जिसके बाद ये धमाका हुआ था। बताया जाता है कि 25 फरवरी की शाम को हुए इस धमाके में जबका मिनी सुपरमार्केट और इसके उपर बना एक फ्लैट बुरी तरह से जल गया। इसमें रहने वाले रगुबीर परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जो हाल ही में मॉरीशस से लंदन शिफ्ट हुए थे।

धमाके के आरोप में तीन शख्स को लिसेस्टर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां उन्हें 3अप्रैल को लिसेस्टर क्राउन कोर्ट के समक्ष पेश होने तक हिरासत में रखे जाने की इजाजत दी है। इनमें स्टोर का मालिक 33 वर्षीय एरम कुर्द, 32 वर्षीय हॉकर हसन और 37 वर्षीय एर्कन अली है। कोर्ट में वकील ने कहा कि धमाका पेट्रोल के कारण हुआ था जिसे पूरे स्टोर पर फपर फेंका गया था

तीनों व्यक्तियों पर हत्या और आगजनी का आरोप लगाया गया। जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते पुलिस ने औपचारिक रूप से पीड़ितों में दो भाइयों 18 वर्षीय शेन रगुबीर, 17 वर्षीय शॉन रगुबीर की पहचान की थी जो पॉलिश दुकान के ऊपर के फ्लैट में रहते थे। उनकी मां 46 वर्षीय मैरी रगुबीर की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। अदालत में बताया गया कि इनके अलावा शेन रगुबीर की 18 वर्षीय प्रेमिका की भी मौत हो गई। लिसेस्टर शहर में हिंकेले रोड पर पुलिस फिलहाल इस धमाके की जांच कर रही है इस दौरान संदेह के आधार पर एक 40 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

वह फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं जहां उससे पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों को रिहा कर दिया गया है। दूसरी तरफ पुलिस ने 25 फरवरी को मिनी सुपरमार्केट में हुए धमाके मामले में एक नया गवाह पेश करने की अपील की है। पुलिस का कहना है कि धमाके को लेकर अन्य एजेंसियों के विशेषज्ञ मामले की गहन जांच कर रहे हैं।