ट्रंप ने मोदी को बताया- ‘ब्यूटीफुल PM’, लेकिन कसा तंज

खबरें अभी तक। जानकारी के मुताबिक इस दौरान ट्रंप ने अपने हाथों को भारतीय पीएम के अंदाज में नचाया और अपनी आवाज की टोन को भी धीमा किया. ट्रंप ने कहा, ‘मोदी ने बड़ी खूबसूरती से मुझे यह बताया. वह खुद भी खूबसूरत आदमी हैं. उन्होंने कहा- मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमने आयात शुल्क को घटाकर 75 फीसदी कर दिया है और इसे 50 फीसदी भी करने वाले हैं. मैंने कहा कि इस खबर पर मैं क्या करूं, यह खुश होने वाली बात नहीं है.’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की नकल की है. इस बार ट्रंप ने उन्हें ‘ब्यूटीफुल मैन’ भी कहा, लेकिन साथ ही उनपर तंज भी कसा है.

ट्रंप इस बार अमेरिकी गवर्नरों से बात कर रहे थे और भारत की आयात शुल्क नीति की आलोचना कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अमेरिका से भारत में इतनी मोटरबाइक्स बिकने जाती हैं, लेकिन इनपर बहुत ज्यादा आयात शुल्क लगाया जाता है.

ट्रंप का कहना था कि उन्होंने भारतीय पीएम मोदी से इसकी शिकायत भी की थी. ट्रंप दरअसल भारत में बिकने वाली हार्ले-डेविडसन पर लगने वाले आयात शुल्क से नाराज हैं. वह पहले इस मामले को उठा चुके हैं. उन्होंने व्हाइट हाउस में गवर्नरों की बैठक में बताया कि इस मामले पर उनकी भारतीय पीएम मोदी से बात भी हुई थी.

ट्रंप ने बताया कि उन्हें पीएम मोदी ने फोन करके बताया था कि उन्होंने इस बाइक के आयात पर लगने वाले शुल्क को 100 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी कर दिया, लेकिन ट्रंप ने कहा कि इससे भी अमेरिका को कोई फायदा नहीं हो रहा. ट्रंप ने मोदी की नकल करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन किया. वह शानदार आदमी हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि हम इसे घटाकर 50 फीसदी कर रहे हैं. मैंने कहा- ठीक है, लेकिन इससे भी हमें कुछ नहीं मिल रहा.’