खुद उठाया झाड़ू,पंचायती राज मंत्री ने की स्वच्छता अभियान की शुरुआत

खबरें अभी तक।  हिमाचल प्रदेश का हर गांव स्वच्छ हो इसके लिए प्रदेश सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। इसी कडी में हमीरपुर जिला के बस्सी झनियारा पंचायत में स्वच्छता अभियान की शुरुआत पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने की। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक नरेन्द्र ठाकुर भी उपस्थित रहे।

फिलहाल प्रदेश सरकार के 90 दिनों के एंजेडे के अनुसार पूरे प्रदेश के अंदर कूडा संयत्र लगाए जाएंगे ताकि इससे निजात मिल सके। पंचायत में मंत्री कंवर ने झाड़ू लगाकर भी सफाई की।

जिला की नडियाना सडियाना पंचायत में आयोजित स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के दौरान पहुंचने पर पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पंचायत के गरीब परिवारों को वाटर क्यूरीफाइड भी वितरित किए। इतना ही नहीं नडियाना सडियाना पंचायत भवन के लिए 15 लाख रुपए भी देने की घोषणा की।

राज मंत्रालय के 90 दिन के एंजेडे के अनुसार प्रदेश में भी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत गांवों, स्कूलों में शौचालय और बावड़ियों की साफ सफाई की जाएगी ताकि 2019 तक स्वच्छता मिशन सफल हो सके। उन्होंने कहा कि पालमपुर के एक आइमा पंचायत को पायलट प्रोजेक्ट के तहत चुनकर कूड़ा कचरा से निजात पाने के लिए एक कूडा संयत्र लगाकर काम किया जा रहा है।