गृह मंत्रालय के आदेश पर NIA ने सुंजवां आर्मी कैंप हमले में दर्ज किया मामला

खबरें अभी तक। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुंजवां आर्मी कैंप में हुए हमले को लेकर मामला जर्ज किया है। बताया जाता है कि गुरुवार को जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करते हुए सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए हमले के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया है।

यह मामला रणबीर दंड संहिता (आरपीसी) की धारा 120 बी, 121, 302 और 307, आर्मी एक्ट की धारा 7 और 27 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 16 और 18 के तहत दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि इसी माह के 10 फरवरी को जम्मू क्षेत्र के सुंजवां स्थिति आर्मी कैंप के 36 ब्रिगेड मुख्यालय में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया था जिसमें छह सैनिक और एक नागरिक मारे गए थे। इसके अलावा 10 अन्य घायल हुए थे।  बाद में सेना की तरफ से किए गए जवाबी हमले में चार आतंकवादियों को मार गिराया था।

10 फरवरी की सुबह सेना कैंप पर शुरू हुई फायरिंग-

जम्मू- कश्मीर में आतंकियों ने सेना के सुंजवां आर्मी कैंप को निशाना बनाया था। सेना कैंप पर आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया था। कैंप के अंदर से गोलियां चलने की आवाज सुनी गई, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई। आतंकियों ने सुबह 4:55 बजे अंधेरे का फायदा उठाते हुए सेना के कैंप पर फायरिंग शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक यह हमला कैंप के फैमिली क्वॉर्टर्स पर किया गया।

9-11 फरवरी तक जारी था रेड अलर्ट-

गौरतलब है कि संसद आतंकी हमले के आरोपी अफजल गुरू की 9 फरवरी को बरसी थी। वहीं 11 फरवरी को जेकेएलएफ के आतंकी मकबूल बट्ट की बरसी भी थी। इसी के कारण पहले से ही 9 से 11 फरवरी तक के बीच रेड अलर्ट जारी किया गया था।