Viral Video: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में गांधी का अपमान, हत्या का मना जश्न

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर आधारित एक नाटक का आयोजन किया गया. इस प्ले में गोडसे का जमकर महिमामंडन किया गया है. बीएचयू फैकल्टी ऑफ आर्ट्स द्वारा हर साल मनाए जाने वाले संस्कृति 2018 के तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान यह हुआ.

इस नाटक के वीडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने इस को लेकर बीएयू और जिला प्रशासन में शिकायत दर्ज कराई है. छात्रों ने मांग की है कि इन लोगों पर कार्रवाई की जाए. छात्रों ने आपत्ति जताई है कि इस नाटक में नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया गया है. छात्रों ने आरोप लगाया है कि यह मराठी के विवादित नाटक ‘मैं नाथूराम गोडसे बोल रहा हूं’ पर आधारित है जिसमें राष्ट्रपिता को बंटवारे का दोषी माना गया है और उनकी हत्या को जायज ठहराया गया है.

खबर के मुताबिक, वायरल वीडियों में स्टेज पर मौजूद छात्र कलाकारों का उत्साह बढ़ाते नजर आ रहे हैं. साथ ही साथ लगातार तालियां बज रही हैं और वीडियो में यह डायलॉग भी सुना जा सकता है कि मुझे गर्व था मैं हिंदू हूं, गांधी अहिंसा से हिंसा करने लगे, मुसलामानों का साथ दिया, नहीं देखा गया, सोचा गांधी को जाना होगा.दर्शक उस वक्त और शोर मचाने लगते हैं जब नाटक में डायलॉग बोला जाता है ‘मैंने गांधी को मारा’.