आखिरी ओवर में पांडे पर गुस्साए धोनी बोले

खबरें अभी तक। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी के बदौलन भारत ने मेजबान को 189 रनों का लक्ष्य तो दिया लेकिन गेंदबाज टीम को जीत नहीं दिला सके. मैच के दौरान मैदान पर धोनी का अक्रामक अंदाज भी दिखा और उन्होंने जमकर चौके-छक्के लगाए.

मैच के आखिरी ओवर में जब धोनी स्ट्राइक पर थे तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्कोर बोर्ड की ओर देख रहे मनीष पांडे को डांट भी लगा दी थी.  धोनी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.

मनीष पांडे से क्या बोले धोनी –

‘ओए,

वहां क्या देख रहा है,

इधर देख ले,

आवाज़ नहीं आएगी,

 इशारा देखना’

आपको बता दें कि धोनी की बल्लेबाजी देखकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह था और मैदान पर जोर-जोर से धोनी-धोनी की आवाज गूंज रही थी. ऐसे में धोनी ने अपने साथी खिलाड़ी से कहा कि वो उनके इशारों को समझें क्योंकि शोर की वजह से आवाज वहां तक नहीं पहुंच पाएगी.

धोनी ने पांडे के साथ मिलकर अफ्रीका के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा किया. धोनी ने इस मैच में नाबाद 52 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे. मनीष पांडे ने भी 66 गेंदों में शानदार 79 रनों की पारी खेली. दोनों ने मिलकर आखिरी वक्त में टीम के लिए 98 रनों की साझेदारी की. लेकिन मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

विकेट के पीछे से टिप्स

मैदान पर कीपिंग के दौरान धोनी को अक्सर विकेट के पीछे गेंदबाजों को निर्देश देते सुना जाता है. धोनी बड़ी चालाकी से गेंदबाजों को कुछ न कुछ बोलते रहते हैं ताकि बल्लेबाजों को फंसाया जा सके. लेकिन मैदान पर बल्लेबाजी के दौरान साथ बल्लेबाज को धोनी की ये हिदायत जरूर याद रहने वाली है.