युजवेंद्र चहल नई नौकरी की वजह से मैदान पर पहन रहे हैं चश्मा, पिता ने खोला राज़

खबरें अभी तक। भारतीय टीम अभी द. अफ्रीका के दौरे पर है। इस बार भारतीय टीम ने पहली बार द. अफ्रीका की धरती पर कोई वनडे सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम की इस सीरीज़ जीत में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ों ने अहम रोल अदा किया। कुलदीप और चहल ने मिलकर 33 बल्लेबाज़ों को आउट किया। इसके साथ ही साथ इस सीरीज़ के दौरान युजवेंद्र चहल ने इस दौरे पर कुछ ऐसा भी किया है, जो इससे पहले हम सभी ने उन्हें करते नहीं देखा। एक बात जो आपने शायद ही गौर की होगी कि चहल ने फील्डिंग के दौरान चश्मा पहनना शुरू कर दिया है।

चहल सबसे पहली बार आखिरी वनडे मैच में चश्मा पहने हुए नज़र आए थे। इसके बाद रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में हुए पहले T-20 मुकाबले में भी चहल ने नज़र का चश्मा पहना हुआ था, जिसे देखकर सभी के मन में ये सवाल उठना लाजिमी है कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं।

चहल के मैदान पर चश्मा पहनने के बारे में जब उनके पिता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद चहल नई नौकरी ज्वाइन करेंगे। ऐसे में मेडिकल टेस्ट के दौरान युजवेंद्र को सलाह दी गई थी कि वो चश्मा पहनें। इसलिए चहल ने एहतियातन ये कदम उठाया।

चहल के पिता ने बताया कि, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निकलने से पहले डॉक्टर ने युजवेंद्र के आंखों की जांच की थी और चश्मा पहनने की सलाह दी थी। इससे पहले युजवेंद्र गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते वक्त चश्मा नहीं पहनते थे। पिता के मुताबिक, चहल की आंखें तो कमजोर नहीं है, मगर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में बतौर इंस्पेक्टर चुने जाने के बाद जब उनका मेडिकल टेस्ट हुआ तो डॉक्टरों ने उन्हें चश्मा पहनने की सलाह दी।