अंडर19 क्रिकेट टीम में नहीं मिली जगह तो युवा क्रिकेटर ने कर ली आत्महत्या

खबरें अभी तक। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आमिर हनीफ के बेटे ने अंडर -19 टीम में चयन नहीं होने से नाराज होकर आत्महत्या कर ली। आमिर हनीफ के बेटे मोहम्मद जारयाब ने सोमवार को ये कमद उठाया। जारयाब हनीफ के सबसे बड़े बेटे थे और कॉलेज में पहले वर्ष के छात्र थे। बताया जा रहा है कि हनीफ का अंडर 19 टीम में चयन उनकी उम्र के आधार पर नहीं हुआ। इसके बाद से वो लगातार उदास रहता था।

जारयाब ने जनवरी में लाहौर में एक अंडर 19 टूर्नामेंट में खेला था और उसने कराची का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि मैच के दौरान चोटिल होने की वजह से उसे घर वापस भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि वो घर वापस नहीं जाना चाहता था और उसे आश्वासन दिया गया कि टीम में उसका चयन हो जाएगा। बाद में उम्र की वजह से उसे टीम में नहीं चुना गया।

जारयाब के पिता ने बताया कि पाकिस्तान में अंडर 19 क्रिकेट टीम के मामले की देख-रेख की जिम्मेदारी संभाल रहे अधिकारियों और कोच ने उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे पर दबाव बनाया गया और कोच के खराब बर्ताव की वजह से वो आत्महत्या करने पर मजबूर हुआ। उन्होंने कहा कि उनका बेटा तो अब नहीं रहा लेकिन क्रिकेट में इस तरह का माहौल खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं है और उन्हें इससे बचाए जाने की जरूरत है। हनीफ पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने वर्ष 1990 में पाकिस्तान के लिए 5 वनडे मैच खेले थे।