शादी से लौट रहे फौजी की इनोवा पेड़ से टकराई, मौके पर मौत

खबरें अभी तक। जसूर-तलवाड़ा मार्ग पर जसूर से करीब चार किलोमीटर आगे भरमोली में रविवार रात हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। युवक भारतीय सेना में तैनात था तथा नंगल से सेना में ही कार्यरत अपने दोस्त के भाई की शादी में भाग लेने के लिए 32 मील के समीप मनेई गया था। वहां से लौटते समय रात करीब दो बजे भरमोली के पास सड़क हादसा हो गया। इसमें मुनीश (33) निवासी पसियाल, नंगल (पंजाब) की मौत हो गई, जबकि चंदू (20) घायल हो गया। यह इनोवा गाड़ी (नंबर पीबी-12 वाई-4638) में राजा का तालाब से जसूर की ओर आ रहे थे।

हालांकि इन्होंने वाया तलवाड़ा निकलना था, लेकिन रात को पौंग बांध से वाहनों पर प्रतिबंध होने के कारण वाया जसूर जा रहे थे। गाड़ी जैसे ही भरमोली पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे आम के पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार चालक मुनीश पुत्र वेद प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चंदू हादसे में घायल है। स्थानीय लोग टक्कर की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे तो पाया किएक युवक की मौके पर मौत हो गई थी, जबकिदूसरा घायल था।

इस बारे में नूरपुर पुलिस को सूचना दी गई तथा घायल को नूरपुर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने सोमवार को शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आइपीसी की धारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज किया है।

शादी की रस्में निभा खुशी-खुशी घर के लिए निकला था मुनीश

कांगड़ा के जसूर के भरमोली में हुए सड़क हादसे ने कुछ पल में ही नंगल के एक परिवार की खुशियां छीन लीं। जो परिवार रात से अपने बेटे केलौटने का इंतजार कर रहा था, वह इंतजार अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा। मौत हादसे में मारे गए मुनीश को नंगल से भरमोली खींच लाई थी।

मुनीश सेना में था और आजकल छुट्टी लेकर घर आया था। रविवार को वह नंगल से जिला कांगड़ा के 32 मील के मनेई में अपने साथ फौज में कार्यरत दोस्त के भाई की शादी में शामिल होने के लिए आया था। उसने दोस्त के भाई की शादी की सारी रस्में भी ख़ुशी-खुशी मना ली थीं और दोस्त के परिजनों को अलविदा कहकर रात करीब एकबजे शादी से लौटकर घर के लिए रवाना हुआ था। उसने वापस घर जाने के लिए वाया जवाली रास्ता चुना, लेकिन रात को पौंग बांध से वाहन गुजरना वर्जित है। ऐसे में मुनीश ने नंगल के लिए राजा का तालाब से वाया जसूर-पठानकोट का रास्ता चुना।

जैसे ही गाड़ी भरमोली पहुंची तो अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इसमें मुनीश की मौके पर ही मौत हो गई। शव को लेने नूरपुर पहुंचे मृतक के बहनोई इंदुल शर्मा ने बताया कि मुनीश भारतीय सेना में था और दोस्त के भाई की शादी में आया था। मुनीश शादीशुदा था। उसके एक बेटा और बेटी हैं। इंदुल के अनुसार मुनीश की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।