केजरीवाल के सामने दिल्ली के मुख्य सचिव से बदसलूकी? गृहमंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

खबरें अभी तक। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों पर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने हाथापाई का आरोप लगाया है. जिसके बाद राजधानी में एक बार फिर सरकार और ब्यूरोक्रेसी के बीच घमासान तेज हो गया है. IAS एसोसिएशन ने इस मुद्दे पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से शिकायत की, देर शाम एसोसिएशन गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे.

इस बीच गृहमंत्रालय ने भी दिल्ली LG से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है. हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने इन आरोपों को निराधार और अजीब बताकर खारिज किया है. यह सारी घटना सोमवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर घटी. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कुल 13 विधायक मौजूद थे.

क्या था मामला?

बताया जा रहा है कि अंशु प्रकाश को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अप्रकाशित विज्ञापनों के मुद्दे पर बातचीत करने के लिए अपने आवास पर बुलाया था, हालांकि पार्टी का कहना है कि उन्हें राशन पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. बैठक के दौरान तीखी बहस हो गई थी, तर्क-वितर्क के दौरान दो-तीन आप विधायकों ने उनके साथ हाथापाई की, इसमें मुख्य सचिव का चश्मा भी टूट गया था.

सचिवालय में हुई मारपीट

आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने आरोप लगाया कि कुछ कर्मचारियों ने सचिवालय में आकर उनके साथ मारपीट की है. मंत्री इमरान हुसैन को भी इस दौरान भीड़ ने घेर लिया था. सचिवालय में लगातार ‘मारो-मारो’ के नारे लगाए जा रहे थे. आशीष खेतान ने इसके बाद दिल्ली पुलिस को मौके पर बुलाया.