शादी के लिए इमरान खान पर था भारी दबाव, चुनाव में हार वजह

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के चीफ इमरान खान ने बुशरा मनेका के साथ तीसरी शादी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान पर इस शादी के लिए पार्टी की ओर से काफी दबाव था. एक सूत्र ने कहा कि इमरान खान पर तीसरी शादी के बारे में ऐलान करने का दबाव था, क्योंकि पंजाब के लोधरण जिले में हुए चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. उनके रिश्ते के बारे में अफवाहें उड़ रहीं थीं.

आपको बता दें कि पाकपट्टन में एक सम्मानित पीर का दर्जा रखने वाली बुशरा और इमरान की शादी रविवार को लाहौर में एक सादे समारोह में हुई. इमरान की पार्टी के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है. पीटीआई चीफ इमरान खान इससे पहले भी दो बार शादी कर चुके हैं. उनकी पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई थी, जो एक ब्रिटिश अरबपति की बेटी हैं. इमरान ने 2004 में जेमिमा को तलाक दे दिया. इमरान की रेहम खान के साथ दूसरी शादी मात्र 10 महीने चली. रेहम और इमरान ने जनवरी 2015 में एक सार्वजनिक समारोह में एक दूसरे का हाथ थामा था.

मीडिया रिपोर्ट में पार्टी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पार्टी के मजबूत नेता माने जाने वाले जहांगीर तरीन के बेटे की चुनाव में हार हो गई. हार के पीछे इमरान खान से जुड़ी अफवाहों को प्रमुख वजह माना गया.

 इसके बाद पार्टी की ओर से इमरान खान पर जल्दी से जल्दी शादी का ऐलान करने का दबाव था. क्योंकि पाकिस्तान में आम चुनाव भी नजदीक आ रहे हैं. चुनाव के समय इसका ऐलान करने पर विपरित असर पड़ने का डर था.