क्या रणवीर, रितिक और शाहिद जैसे योद्धा बन पाएंगे वरुण

खबरें अभी तक।  आज सुबह-सुबह एक खबर ने बॉलीवुड के गलियारे में दस्तक दी। यह खबर है कि वरुण धवन अब जल्द ही योद्धा बनने वाले हैं। हमारा मतलब है उनकी आने वाली फ़िल्म में वो एक योद्धा का किरदार निभाएंगे। वैसे, योद्धाओं के किरदार को इससे पहले कई स्टार्स ने बॉलीवुड पर्दे पर उतारा है और आपको यकीन नहीं होगा कि शाह रुख़ ख़ान और सलमान ख़ान तो इस किरदार को निभाने में पूरी तरह से नाकमयाब रहे थे।

लेकिन, बहुत से स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने अन्दर के योद्धा को सिल्वर स्क्रीन पर बेहतरीन ढंग से पेश किया है। इन सेलेब्स ने ना कि सिर्फ योद्धा का किरदार निभाया बल्कि अपने अभिनय से क्रिटिक्स और जनता से तारीफें भी बटोरीं। आइये आपको मिलाते हैं बॉलीवुड के इन योद्धाओं से

हाल ही में रणवीर सिंह अपनी चर्चित फ़िल्म ‘पद्मवात’ में अल्लाउद्दीन खिलजी के किरदार में नज़र आए थे। हाथों में तलवार और आंखों में आक्रोश लेकर युद्ध लड़ना रणवीर के लिए पहली बार नहीं था। रणवीर ने ‘पद्मावत’ से पहले फ़िल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में भी योद्धा बाजीराव का किरदार निभाया था। और दोनों ही फ़िल्मों में रणवीर के परफॉरमेंस की खूब तारीफें हुई थीं।
रितिक रोशन ने भी फ़िल्म ‘जोधा अकबर’ में जमकर तलवार बाज़ी की थी। अकबर का किरदार उन्होंने बखूबी निभाया था। आशुतोष गोवारिकर की इस फ़िल्म में रितिक के एक्शन की खूब तारीफें हुई थीं। ‘जोधा अकबर’ को रिलीज़ हुए हाल ही में 10 साल पूरे हुए हैं।
फ़िल्म ‘पद्मावत’ में शाहिद कपूर को भी राजपूती योद्धा राजा रतन सिंह के किरदार में देखा गया था। हाथ में तलवार लेकर शाहिद ने रणवीर से जो युद्ध किया है, वो फ़िल्म के बेस्ट सीन्स में एक था।
इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत ने भी फ़िल्म ‘राबता’ में योद्धा का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्होंने मार्शल आर्ट और कई फिज़िकल ट्रेनिंग ली थी।
जहां एक तरफ इन स्टार्स ने अपने योद्धा वाले किरदार को बखूबी से निभाया वहीं, शाह रुख़ ने फ़िल्म ‘अशोका’ और सलमान ने फ़िल्म ‘वीर’ में अपने योद्धा लुक से लोगों को कुछ ख़ास इम्प्रेस नहीं किया था। या दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लिप साबित हुई थीं।
वरुण की फ़िल्म की बात की जाए तो उनकी इस फ़िल्म का नाम होगा ‘रणभूमि’ जिसे शशांक खेतान डायरेक्ट करेंगे। करण जौहर इस फ़िल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं जो साल 2020 में दिवाली पर रिलीज़ होगी। योद्धा के किरदार के लिए हर स्टार ने अपनी बॉडी पर ख़ासा मेहनत की है, अब देखना यह है कि वरुण अपने आपको कैसे ट्रांसफॉर्म करते हैं।