शीत ओलंपिक खत्म होने के साथ ही उत्तर कोरिया ने दिखाया अपना रंग, अमेरिका पर लगाया यह आरोप

खबरें अभी तक। उत्तर कोरिया शीतकालीन ओलंपिक खत्म होने के साथ ही अपने पुराने तेवर में वापस लौट आया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को प्योंगयांग ने सिओल के साथ आपसी संबंध खराब करने का अमेरिका पर आरोप लगाया। कहा कि अमेरिका दक्षिण कोरिया के साथ वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करने का दबाव बना रहा है। बता दें कि प्योंगयांग और सिओल के बीच पिछले कुछ हफ्तों में संबंध बेहतर होने के बीच वहां से ये बयान आया है।

एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, शीतकालीन गेम्स को देखते हुए सिओल और वाशिंगटन ने मार्च-अप्रैल में होने वाले अपने वार्षिक सैन्य अभ्यास को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया था। एक उत्तर कोरियाई डेली के अनुसार, अमेरिका शीत ओलंपिक खत्म होने के तुरंत बाद सियोल के साथ अपने सैन्य अभ्यासों को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है।

सालों चले बुरे संबंधों के दौर के बाद दोनों कोरियाई देशों ने जनवरी में शीतकालीन खेलों में परस्पर भागीदारी पर समझौते किये थे। इस खेल में उत्तर कोरियाई किम वंश का एक सदस्य (किम जोंग उन की बहन) पहली बार सिओल की यात्रा पर गया था। सिओल का मानना है कि इससे वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच एक मेज पर वार्ता संभव हो सकती है, हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन ने इस पर संदेह व्यक्त किया।