Cullinan होगी रोल्स रोयस की नई SUV, जानिये इसके फीचर्स

 दुनियाभर में अपनी लग्जरी कार्स के लिए जानी जाती रोल्स रॉयस अब अपनी नई लग्जरी SUV कुलिनन (Cullinan) को पेश करने की तैयारी में है। वैसे भारत में लगातार कुलिनन SUV के बारे में भी चर्चा हो रही हैं, कार का नाम मशहूर डायमंड कलिनन से लिया गया है। इस नई SUV का लॉन्च कब होगा फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है लेकिन कंपनी ने इसकी एक तस्वीर मीडिया के सामने पेश की है

कुलिनन एक ऑल-टैरेन SUV होगी जिसकी टेस्टिंग जर्मनी में की जा रही है। Cullinan एसयूवी को रोल्स रॉयस फैमिली का मशहूर डिजाइन दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो रोल्स रॉयस ने इस SUV में प्रोटोटाइप जैसी स्टीयरिंग के साथ इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी समान ही रखा है। इसके अलावा कार के इंटीरियर में इस्तेमाल की गई डिजाइन बिल्कुल नए लुक में दी है। कंपनी ने ऑल-टेरेन हाई-स्पीड व्हीकल में ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस और ऑल व्हील ड्राइव फीचर दिया है। रोल्स रॉयस ने कुलिनन में 6.75 लीटर का V12 इंजन दिया है जो इस कार को बेहद दमदार बनाता है। यह इंजन 563 बीएचपी देगा और यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।

 फरारी GTC 4 लुसो से होगा मुकाबला: कीमत और पावर के आधार पर रोल्स रॉयस का मुकबाल फरारी GTC 4Lusso से होगा। फरारी GTC4 Lusso में 6.3 लीटर का V-12 इंजन लगा हुआ जो 689PS की पॉवर और 697Nm टॉर्क देगा। इसके अलावा यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा जुड़ा। यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए सिर्फ 3.4 सेकंड्स का टाइम लेगी और इस मामले में यह FF से 0.4 सेकंड फास्ट होगी। इस कार की टॉप स्पीड 345 kmph है। GTC4 लुसो की कीमत 5.20 करोड़ रुपये रखी गई है।