अपने कंम्प्यूटर को बचाए वायरस से, डाउनलोड करें ये एंटीवायरस सॉफ्टवेयर

 खबरें अभी तक। मौजूदा समय में हमारे सारे काम डिजिटल होते जा रहे हैं। हर काम के लिए हमें या तो कंम्प्यूट की या तो स्मार्टफोन की जरूरत पड़ती है। सोशल मीडिया, ऑन लाइन बैंक अकाउंट से लेकर फोटोज, वीडियोज और डाक्यूमेंट्स हर चीज डिजिटल हो चुकी है। ऐसे में सोचिए अगर आपके सिस्टम में वायरस आ जाए या फिर आपका कोई पर्सनल फाइल हैक हो जाए, तो आप क्या करेंगे? ऐसे किसी भी खतरे को इंकार नहीं किया जा सकता हैं। ऐसे में हम आपको उन एंटी वायरस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यूजर्स ने अच्छे रिव्यू दिए हैं। ये सॉफ्टवेयर आपके सिस्टम को न सिर्फ वायरस से बल्कि हैकर्स से भी बचाएंगे।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इन साफ्टवेयर्स के लिए आपको अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसके साथ ये सभी सॉफ्टवेयर्स पेड हैं। एक बात का ध्यान और देना होगा कि अपने सिस्टम में एक बार में सिर्फ एक ही एंटी वायरस सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। तो जानतें हैं इन सॉफ्टवेयर्स के नाम।

Bitdefender- सॉफ्टवेयर विडोंज, मैक, आईओएस और एंड्रॉयड को स्पोर्ट करता है। सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने पर पीसी की स्पीड में कोई असर नहीं पड़ता है, जो इसकी खासियतों में से एक है। सॉफ्टवेयर आपको खरीदना पड़ेगा। सॉफ्टवेयर 30 दिन का मनीबैक ट्रायल भी दे रहा है।

Kaspersky- सॉफ्टवेयर विडोंज, मैक, आईओएस और एंड्रॉयड को स्पोर्ट करता है। सॉफ्टवेयर हार्मफुल फाइल को ब्लॉक करता है। इसके अलावा ये ऑन लाइन वायरस से भी पीसी को बचाता है। सॉफ्टवेयर 30 दिन का मनीबैक ट्रायल भी दे रहा है।

AVG- एंटीवायरस पुराने समय की याद दिलाता है। सॉफ्टवेयर काफी भरोसेमंद है। ये एंटीवायरस विडोंज, मैक, आईओएस और एंड्रॉयड को स्पोर्ट करता है। इसमे कई फीचर्स दिए गए हैं। यूजर अपने पीसी को इस एंटीवायरस से रूट स्कैन भी कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर पर भी 30 दिन का मनीबैक ट्रायल मिल रहा है।