अमेरिका के सबसे सुरक्षित शहर पौकलैंड में आत्मघाती हमला, 17 की मौत

खबरें अभी तक। फ्लोरिडा राज्य का पार्कलैंड शहर जहां फायरिंग में 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया, वो अमेरिका के सबसे सुरक्षित शहरों में एक है. फायरिंग के 52 घंटे पहले तक पार्कलैंड को अमेरिका में 15वां सबसे सुरक्षित शहर माना जाता था.

‘नेवरहुडस्काउट’ नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्कलैंड में हर साल सिर्फ 19 हिंसक घटनाएं होती है. यानी यहां हर एक हज़ार लोगों पर सिर्फ 0.6 फीसदी का क्राइम रेट है.

वाशिंगटन स्थित ‘नेशनल काउंसिल फॉर होम सेफ्टी एंड सिक्योरिटी’ के मुताबिक, दक्षिण फ्लोरिडा के इस शहर में ऐसी घटनाएं बेहद कम होती है. पार्कलैंड शहर में 29,242 लोग रहते हैं. पिछले एक साल में यहां से सिर्फ सात हिंसक घटनाओं की सूचना मिली थी. जबकि प्रॉपर्टी से जुड़े सिर्फ 186 मामले सामने आए थे.वेबसाइट के मुताबिक, पिछले 25 साल में पार्कलैंड शहर में 821% आबादी बढ़ी है. ये शहर खाने-पीने के शौकीन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है.

लेकिन बुधवार को शहर में 17 लोगों की मौत के बाद मातम छा गया. बताया जा रहा है कि एक 19 साल के पूर्व छात्र ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोलीबारी बुधवार देर रात करीब 1:30 बजे (भारतीय समयानुसार) हुई. लाइव टेलीविजन फुटेज में छात्रों को स्कूल की बिल्डिंग से बाहर भागते देखा गया.