शतक ठोककर भी विराट से पीछे रह गए रोहित शर्मा, कोहली की बादशाहत अब भी है कायम

खबरें अभी तक। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पांचवें मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने द. अफ्रीका की धरती पर अपना पहला वनडे शतक ठोका। सेंट जॉर्ज पार्क में रोहित ने 119 गेंदों में 115 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के भी निकले। पोर्ट एलिजाबेथ में रोहित ने कोहली के साथ मिलकर 105 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी 26वें ओवर में कोहली के रन आउट होने से टूटी। कोहली 36 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली ने इस मैच में 36 रन बनाए और रोहित ने 115 रन का पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी रोहित शर्मा विराट कोहली को एक मामले में पीछे नहीं छोड़ सके।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 105 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी। इसके बाद मोर्केल की गेंद को रोहित ने प्वाइंट पर खेला और कोहली रन के लिए दौड़ पड़े। रोहित ने उन्हें मना किया, लेकिन कोहली के नॉन स्ट्राइक सिरे पर पहुंचने से पहले ही डुमिनी के थ्रो ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। टीम इंडिया के इन दो दिग्गज बल्लेबाजों के बीच गलतफहमी का ये सातवां मौका था, जब इनमें से एक रन आउट हुआ हो। इन दोनों की गलतफहमी का ज्यादा खामियाजा कप्तान कोहली को ही उठाना पड़ा है। कोहली इन सात में से 5 बार रन आउट हुए हैं तो 2 बार रोहित को अपने विकेट से हाथ धोना पड़ा।

 जब भी रोहित और विराट के बीच गफलत हुई हो और कोहली को अपना विकेट गंवाना पड़ा हो, तो हिटमैन रोहित शर्मा और भी खूंखार हो जाते हैं। जिस-जिस मैच में रोहित और विराट की साझेदारी का अंत रन आउट के रूप में पर हुआ है उन मैचों में रोहित ने 57 रन, 209 रन, 264 रन, 124 रन और 115 रन बनाए हैं।  रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन में से जो दो दोहरे शतक ठोके हैं उनमें से दो तो उन्होंने तब बनाए हैं जब कोहली रन आउट हुए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ जिस मुकाबले में रोहित शर्मा ने तीसरा दोहरा शतक बनाया था, उस सीरीज़ में विराट कोहली खेले ही नहीं थे।

Add your comment

Your email address will not be published.