भारत में लॉन्च हुआ Redmi Note 5, Note 4 से इतना बदला

खबरें अभी तक. शाओमी ने आज एक इवेंट में अपने पॉपुलर बजट स्मार्टफोन का अगला मॉडल Redmi Note 5 लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें कि Redmi Note 4 कंपनी का भारत में बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन है. इसे भारत में 3GB/32GB और 4GB/64GB वाले दो वैरिएंट में पेश किया गया है. इनकी कीमत क्रमश: 9,999 रुपये और 11,999 रुपये रखी गई है. इसकी पहली सेल 22 फरवरी को है. ग्राहकों को जियो की तरफ से 2,200 रुपये के कैशबैक और एयरटेल की तरफ से अतिरिक्त डेटा का भी लाभ मिलेगा.

स्पेसिफिकेशन्स-

Redmi Note 5 में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है और इसकी डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. यानी इसे एक हद तक आप बेजल लेस स्मार्टफोन कह सकते हैं.

इसमें भी आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है. इसके अलग अलग वेरिएंट मेमोरी भी अलग है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलती है, जबकि 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं.

Redmi Note 5 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है. इस प्रोसेसर को पावर इफिशिएंसी के लिए जाना जाता है इसलिए इस स्मार्टफोन से भी अच्छी बैटरी बैकअप की उम्मीद की जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसके साथ सेल्फी लाइट भी है. फ्रंट कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

 कंपनी के मुताबिक कम रौशनी में भी बेहतर सेल्फी क्लिक की जा सकती है. इसके कैमरे में तेजी से फोकस के लिए फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस भी दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें हाईब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है यानी आप चाहें तो एक में सिम लगा लें और दूसरे स्लॉट में मेमेोरी कार्ड लगा सकते हैं. रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

इसकी भी बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी ने दावा किया है इसे फुल चार्ज करके आप 14 घंटे तक लगातार वीडियो चला सकते हैं, जबकि 8 घंटे तक लगातार गेमिंग कर सकते हैं.

Add your comment

Your email address will not be published.