चार साल की उम्र में हुआ था रिश्ता, छात्रा एसपी से बोली-शादी रुकवाइए

खबरें अभी तक। एसपी मैडम में दसवीं कक्षा की छात्रा हूं। नाबालिग हूं। जबरन शादी करने का दबाव डाला जा रहा है। प्लीज मेरी शादी रुकवाइए। अपने माता पिता के साथ राजौंद क्षेत्र की एक नाबालिग ने जब पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी से यह फरियाद की तो वह स्तब्ध रह गईं।

छात्रा बोली, जब मैं चार साल की थी तो मेरे मामा की शादी कराने के लिए मेरे माता-पिता ने दबाव मेरा रिश्ता गांव क्योड़क में तय कर दिया था। करीब एक साल पहले जब कुछ लोग घर आए और उसकी शादी की बात की। उनके चले जाने के बाद जब मां से पूछा तो सच्चाई सामने आई।

मां ने बताया कि हमने जब रिश्ता किया तो तब यह बात कही थी कि जब लड़की बालिग हो जाएगी तब शादी करेंगे। अब जहां उसका रिश्ता हुआ है, वे लोग अभी शादी करने का दबाव बना रहे हैं। उसे तो यह भी जानकारी नहीं कि उसका रिश्ता कब हुआ था और जिस लड़के से उसकी शादी हो रही है वह क्या करता है?

नाबालिग के माता-पिता ने बताया कि उनके दो लड़कियां व एक लड़का है। तीनों ही बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। बड़ी बेटी का रिश्ता दबाव के कारण तय कर दिया था। वह अभी नाबालिग है और वह आगे पढ़ना चाहती है। सुबह से घर पंचायत बैठी है। जबरन शादी करने को लेकर क्योड़क गांव के दो लोगों के खिलाफ एसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

Add your comment

Your email address will not be published.