शिक्षा मंत्री चरनजीत चन्नी ने उनके अफसरों को पोस्टिंग सिक्का उछालकर दी

खबरें अभी तक। अब तक आपने सुना होगा कि सरकारी अफसरों को मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाती है, लेकिन पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत चन्नी ने उनके अफसरों को पोस्टिंग सिक्का उछालकर दी .

जानकारी के अनुसार, पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत चन्नी ने नए भर्ती हुए 37 मैकेनिकल लेक्चरर को नियुक्ति पत्र के साथ पहली पोस्टिंग के लिए अपने दफ्तर बुलाया था.

यहां सभी को मनचाही पोस्टिंग दी जा रही थी की तभी पॉलीटेक्निक कॉलेज मोरिंडा को लेकर पेंच फंस गया. लेकिन मंत्री जी नहीं फंसे.

उन्होंने जेब से सिक्का निकाला और उछाल दिया, जो जीता उसे मोरिंडा की पोस्टिंग दे दी गई. मंत्री चन्नी के इस कदम को गलत बताते हुए पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष सुखपाल खैरा ने कहा कि, ” यह दुर्भाग्य की बात है की पंजाब जैसे राज्य में मेरिट को किनारे रखकर सिक्का उछालकर पोस्टिंग दी जा रही है.”

 बता दें कि मंत्री चरनजीत चन्नी इसके पहले टोना-टोटका को लेकर सुर्ख़ियों में आए थे. दरअसल, पंजाब में मंत्रिमंडल फेरबदल के दौरान वे ज्योतिषी की सलाह पर हाथी पर सवार हुए थे. उनका यह सोचना था कि मंत्रिमंडल फेरबदल में बड़ा महकमा मिल जाएगा. यही नहीं, इसी अंधविश्वास के चलते मंत्री जी ने सरकारी आवास के सामने बने पार्क के बीच में रोड बना दी थी.

वहीं, इस बारे में मंत्री चरनजीत चन्नी का कहना है की पहले भर्ती के लिए सीटों की बिक्री होती थी. हमने नेक्सस को तोड़ा और 37 उम्मीदवारों को बुलाकर उनकी पसंद की जगह पर पोस्टिंग दे दी. जिन दोनों लड़कों को पोस्टिंग दी गई उनका मेरिट लेवल बराबर था. इसलिए टॉस किया गया.