9990 रु में AI टेक्नोलॉजी के साथ ओप्पो A71 लॉन्च, गैलेक्सी J7 Nxt से टक्कर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपनी A सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन ओप्पो A71(3GB) को भारत में 9990 रुपये की कीमत में लॉन्च कर दिया है। ओप्पो का यह स्मार्टफोन दो कलर वैरिएंट्स गोल्ड और ब्लैक में उपलब्ध होगा। इसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट्स से खरीदा जा सकेगा। इस फोन का मुकाबला सैमसंग गैलेक्सी J7 नेक्स्ट जैसे स्मार्टफोन्स से होगा। जानते हैं क्या है इस फोन में खास:

ओप्पो A71 (3GB): इस फोन की खासियत इसमें मौजूद कंपनी का AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) ब्यूटी फंक्शन है। यह 200 से अधिक फेशियल फीचर्स कैप्चर करने में सक्षम है। इससे फेस रिकग्निशन और सटीक हो जाता है। इसी के साथ इमेज डेटाबेस के आधार पर और सेल्फ लर्निंग की क्षमता के कारण ब्यूटी फंक्शन अलग तरह के स्किन टेक्सचर, टोन, उम्र, लिंग आदि की पहचान करने में सक्षम है।

इसके स्पेसिफिकेशन्स की बता करें तो मेटल यूनिबॉडी डिजाइन के साथ फोन में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 ओक्टा-कोर 1.8GHz प्रोसेसर और एड्रेनो 506 GPU मौजूद है। स्मार्टफोन 3GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर कार्य करता है। फोने को पावर देने का काम 3000 mAh की बैटरी करेगी।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला यह 4G फोन है।

सैमसंग गैलेक्सी जे7 नेक्स्ट के फीचर्स:

इसमें 5.5 इंच का एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन ड्यूल सिम और 4जी VoLTE सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें अपर्चर एफ/1.9 और फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस, ग्लोनास और माइक्रो यूएसबी 2.0 और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.