केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, माकपा पर लगाया आरोप

खबरें अभी तक। केरल में पिछले कुछ समय से राजनीतिक हत्याओं की घटना में बढ़ोतरी हुई है. सोमवार देर रात कन्नूर के पास एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. कांग्रेस ने इसका आरोप माकपा कार्यकर्ताओं पर लगाया है.

कांग्रेस का कहना है कि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं ने बीती रात कांग्रेस के 32 वर्षीय कार्यकर्ता शोएब की हत्या कर दी. हालांकि, माकपा ने इस हत्या में अपनी भूमिका से इनकार किया है. कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में जिले में एकदिनी हड़ताल का आह्वान किया है लेकिन इस दौरान वाहनों की आवाजाही जारी है.

पार्टी के मुताबिक, शोएब अपने कुछ दोस्तों के साथ सोमवार को कन्नूर के पास मत्तनूर में एक भोजनालय के पास इंतजार कर रहा था कि चार शख्स कार में आए और दहशत फैलाने के लिए बम फेंके.

इसके बाद उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ता पर तलवार से हमला किया. यह घटना रात लगभग 10.45 बजे हुई. इस हमले में शोएब बुरी तरह से घायल हुआ, जबकि दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं. शोएब को पहले पास के अस्पताल ले जाया गया और बाद में उसने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया.

जनवरी में हुआ था झगड़ा-

कांग्रेस के मुताबिक, शोएब का जनवरी में छात्र राजनीति को लेकर माकपा के कार्यकर्ताओं से झगड़ा हुआ था. कन्नूर जिले के कांग्रेस पार्टी प्रमुख सतीशन पचेनी ने कहा, “कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस पार्टी के एक क्लब पर भारी हमला हुआ था. माकपा नेतृत्व पार्टी नेताओं के बच्चों के इस बैठक में भाग लेने को लेकर खफा था.