क्या पोर्ट एलीज़ाबेथ में इतिहास बदल पाएगी टीम इंडिया?

खबरें अभी तक। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी छह मैचों की वनडे सीरीज़ का 5वां मुकाबला मंगलवार को पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेला जाएगा. चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार इस टीम के खिलाफ उसके घर में कोई क्रिकेट सीरीज़ जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी.

भारत ने 6 मैचों की वनडे सीरीज़ के पहले तीन मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन चौथे वनडे में मेज़बान ने वपसी करते हुए सीरीज़ को बराबरी पर ख़त्म करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

पिछले कुछ सालों के दौरान वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड ख़राब रहा है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इसे बदल सकती है. साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज़ में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी. 2010-11 में हुई सीरीज़ में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज़ हार गई.

मौसम विभाग ने मंगलवार को शहर में बारिश होने का अनुमान लगाया है, जिससे टीम संयोजन पर असर पड़ सकता है, क्योंकि दोनों कप्तान मौसम के मिजाज़ को देखते हुए प्लेइंग इलेवन का चयन करना चाहेंगे.

Add your comment

Your email address will not be published.