अब जनता के बीच जाकर बजट पर सुझाव मांगेंगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

खबरें अभी तक। अब सरकार राज्य के बजट के लिए आपके सुझाव लेने के लिए आपके पास आ रही है. यह पहली बार जब उत्तराखंड में बजट से पहले किसी मुख्यमंत्री ने इस तरह की पहल की है. इसके लिए राज्य के छह स्थानों पर खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विभिन्न वर्गों के लोगों के बीच जाकर उनसे बजट के लिए सुझाव लेंगे. उनके महत्वपूर्ण सुझावों और राय को सरकार बजट में शामिल करेगी.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए बजट सत्र भराड़ीसैंण गैरसैंण में करने का प्रस्ताव दिया है. यह बजट सत्र उत्तराखंड के इतिहास में भी दर्ज होगा. इसीलिए मुख्यमंत्री ने मन बनाया है कि क्यों न जिनके लिए बजट बनाया जा रहा है खुद उनकी आकांक्षाओं और सुझाव से ही बजट तैयार किया जाए. उल्लेखनीय है कि बजट सत्र 20 मार्च से आहूत किया गया है.

मुख्यमंत्री का भी मानना है कि एक स्वस्थ और समावेशी बजट वो होता है जिसमें समाज के सभी वर्गों के सुझाव को शामिल किया जाए. इसलिए यह बेहद जरूरी है समाज के सभी वर्गों तक पहुंच कर उनके सुझाव लिए जाएं. इसके लिए लोगों को अपने सुझाव देने के लिए कहीं नहीं जाना होगा बल्कि मुख्यमंत्री खुद लोगों के पास जाकर उनके सुझाव और राय लेंगे.