आधार-सिम लिंक: एयरटेल की ये तीन नई सुविधाएं, वरिष्ठ नागरिकों समेत इनको मिलेगा फायदा

खबरें अभी तक। आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक करना अनिवार्य है. इसके लिए आपके पास 31 मार्च तक का समय है. इसी बीच, एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए तीन विशेष सुविधाएं लाई हैं.

भारती एयरटेल ने आधार अथॉरिटी यूआईडीएआई की तरफ से जारी टोल फ्री नंबर के इतर ये तीन सुविधाएं दी हैं. हालांकि इन सुविधाओं का लाभ वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग और एनआरआई ही उठा पाएंगे.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए-

एयरटेल की आध‍िकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं. आपकी उम्र 70 साल के ऊपर है, तो आप घर बैठे ही अपना सिम आधार से लिंक कर सकते हैं.

दिव्यांगों के लिए:-

 अगर आप दिव्यांग हैं, तो उन्हें भी घर बैठे ही आधार वेरीफाई करने का विकल्प दिया गया है. इसके लिए वह एयरटेल की वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां जरूरी दस्तावेज अपलोड कर अपना सिम वेरीफाई कर सकते हैं.

प्रवासी भारतीयों के लिए:-

आप प्रवासी भारतीय हैं, तो आपके लिए भी अपना एयरटेल सिम वेरीफाई करने के लिए कंपनी ने काफी आसान प्रोसेस ला दिया है. इसके लिए आप किसी भी अपने विश्वासपात्र को अपने आधार नंबर के साथ भेज सकते हैं.

एयरटेल के ग्राहक को इन तीनों सुविधाओं का लाभ लेने के लिए एयरटेल की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको अपनी जरूरत के अनुसार विकल्प चुनना होगा और जरूरी दस्तावेज अपलोड करने के बाद इन सुविधाओं का लाभ आप उठा सकेंगे.

Add your comment

Your email address will not be published.