पंजाब में सरकारी गाड़ियां चलनी बंद हो सकतीं हैं

खबरें अभी तक। पंजाब में सरकारी गाड़ियां चलनी बंद हो सकतीं हैं। जी हां कारण है गाड़ियों में डलवाए गए पैट्रोल के पैसों की अदायगी न होना। पंजाब सरकार ने 28 फरवरी तक पैट्रोल पंप डीलरों को सरकारी गाड़ियों में डलवाए गए उधार पैट्रोल के पैसों की अदायगी नहीं की तो  इन डीलरों ने सरकार को 28 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया है।

जानकारी मुताबिक सभी सरकारी विभागों के जिला स्तरीय दफ्तरों की गाड़ियां पैट्रोल पंपों से उधार पैट्रोल लेती हैं। बाद में बिल के पास होने पर पंप मालिकों को अदायगी कर दी जाती है। यह सिलसिला चलता रहता है परन्तु कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद सभी विभागों में मौजूद सभी फंड वापस मंगवा लिए। उसके बाद हालात खराब होने शुरू हो गए। धीरे -धीरे पैट्रोल पंप वालों की अदायगी लटकने  लग पड़ी।

कई स्थानों पर तो विभागों ने 8-9 महीनों से पैट्रोल का बकाया नहीं दिया। सुत्रों मुताबिक पूरे पंजाब के पैट्रोलियम डीलरों का सभी विभागों पर करीब 50 करोड़ रुपए का बकाया हो गया है। लिहाजा अब पैट्रोलियम डीलरों ने सरकारी गाड़ियों को उधार पैट्रोल देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। अब एसोसिएशन ने सरकारी विभागों के मुखियों को 28 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया है। उस समय तक अदायगी न हुई तो एक मार्च से उधार पैट्रोल देना बंद कर दिया जाएगा।