अब WhatsApp से पैसे भी होंगे आसानी से ट्रांस्फर

खबरें अभी तक। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने धमाकेदार फीचर लॉन्च किया है। व्हाट्सऐप के इस फीचर के आने के बाद से पेटीएम, फ्रीचार्ज जैसे मोबाइल वॉलेट कंपनियों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी। व्हाट्सऐप के इस फीचर के बाद आप किसी को भी आसानी से पैसे भेज सकेंगे।

व्‍हाट्सएप ने भारत में अपना बीटा वर्जन पेश कर दिया है, जिसके बाद आप किसी को भी व्हाट्सऐप की मदद से पैसे भेज सकेंगे। व्हाट्सऐप से भेज सकेंगे पैसा व्हाट्सऐप ने भारत में बीटा वर्जन 2.18.39 पेश कर दिया है। इस बीटा वर्जन पर यूजर्स को पेमेंट ऑप्शन मिलेगा। आप व्हाट्सऐप की मदद से किसी को भी आसानी से पेमेंट भेज सकेंगे। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जिसके बाद आप आसानी से व्हाट्सऐप की मदद से किसी को भी पेमेंट भेज सकेंगे।

व्हाट्सऐप से पैसा भेजने का तरीका व्हाट्सऐप की मदद से किसी को भी पैसा भेजने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। आपको सबसे पहले आपके फोन में व्‍हाट्सएप डाउनलोड करना होगा। फिर आपको व्हॉट्सऐप सेटिंग पर जाना होगा। सेटिंग में आपको नया टैब मिलेगा, जिसमें पेमेंट का विकल्प होगा। इस पेमेंट टैब में ही बैंकों की लिस्ट होगी। आप इसमें अपने बैंक का नाम क्लिक कर चुन सकते हैं।

इसे चुनने के बाद आप किसी को भी पैसे भेज सकते हैं। पेटीएम जैसे मोबाइल वॉलेट के लिए चुनौती व्हाट्सऐप के इस फीचर से पेटीएम , फ्रीचार्ज जैसे मोबाइल वॉलेट तो बड़ी चुनौती मिलेगी। चूंकि व्‍हाट्सएप का यूजर बेस काफी बड़ा है ऐसे में बाजार पर कब्‍जा करने में उसे परेशानी नहीं होगी। आपको बता दें कि साल 2016 में ही व्हाटेसऐप पेमेंट फीचर की तैयारी कर चुका था, लेकिन 2017 में इसे लॉन्च नहीं किया जा सका। अब व्हाट्सऐप ने इस दिशा कदम बढ़ा लिया है।