Xiaomi जल्द लॉन्च अपना मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। Xiaomi के बहुत प्रतीक्षित स्मार्टफोन मी मिक्स 2एस के इस महीने एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च होने की चर्चा तेज़ हो गई है. बता दें कि यह स्मार्टफोन कंपनी के पुराने मी मिक्स 2 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्ज़न होगा, जो बेज़ल रहित डिज़ाइन के साथ पिछले साल आया था. अफवाह यह भी है कि नए मी मिक्स 2एस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है. दरअसल AnTuTu स्कोर से हैंडसेट के चिपसेट को लेकर जानकारी सामने आई है. अगर वाकई मी मिक्स 2एस इस प्रोसेसर के साथ एमडब्ल्यूसी में लॉन्च होता है, तो यह स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा. माय ड्राइवर की रिपोर्ट के मुताबिक बेंचमार्क लिस्टिंग में एख पोलारिस नाम का स्मार्टफोन देखा गया है, जो शाओमी का मी मिक्स 2एस हैंडसेट हो सकता है.

ज्ञात हो कि शाओमी के इस स्मार्टफोन को लेकर पहले भी कई तरह की जानकारियां लीक हो चुकी हैं. हाल में आई रिपोर्ट में कहा गया था कि मी मिक्स 2एस  अगर स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ आता है, तो यह कंपनी का ही नहीं, बल्कि विश्व का पहला इस तरह का स्मार्टफोन होगा. बता दें कि सैमसंग के भी अपने फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस को नए प्रोसेसर के साथ लाने की खबरें हैं. ऐसे में कंपनी को टक्कर देने के लिए शाओमी इस प्रोसेसर से पर्दा उठा सकती है. बता दें कि सोनी भी अपने एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो को स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लाने का इशारा दे चुकी है.

 पिछले महीने ही स्नैपड्रैगन 845 को लेकर शाओमी ने क्वालकॉम के साथ पिछले साल हुए करार के बारे में जानकारी दी थी. शाओमी ने कहा था कि नया प्रोसेसर मी7 के साथ दिया जा सकता है. अब अफवाह तेज़ हो गई है कि कंपनी मी7 ना लाकर इस प्रोसेसर को मी मिक्स 2एस के साथ लॉन्च करेगी. बता दें कि स्नैपड्रैगन 845 को लेकर दावा किया गया है कि यह ऑन-डिवाइस आर्टीफिसियल इंटेलिजेंस से लैस होगा. यह फोन में फेस रिकग्निशन फीचर सपोर्ट करने में मददगार होगा। इसके अलावा खबरें हैं कि नए मी मिक्स 2एस का डिज़ाइन आईफोन एक्स से मिलता-जुलता होगा. इस फोन के भी बेज़ल रहित होने के कयास मजबूती से लगाए जा रहे हैं.हाल में लीक हुई जानकारी के मुताबिक, शाओमी सोनी के आईएमएक्स363 कैमरा सेंसर का इस्तेमाल भी करेगी, जो डुअल पिक्सल ऑटोफोकस तकनीक से लैस होगा. इससे रात के वक्त भी यूज़र को फोटोग्राफी का बेहतरीन अनुभव मिलेगा. बताया जा रहा है कि शाओमी  के इस नए हैंडसेट की कीमत सीएनवाई 4000 (करीब 41,000 रुपये) होगी.