इन घरेलू उपायों से पीले दांतों को बनाए सफ़ेद

खबरें अभी तक। आज के ज़माने में लोगो के पास अपने बारे में ज्यादा सोचने का टाइम नहीं है. जंक फ़ूड और गलत डाइट का सबसे ज्यादा फर्क आपके दांतों को पड़ता है. समय कि कमी के कारण हम इससे अवॉयड करते है, और प्रॉब्लम बढ़ने पर हमें डॉक्टर के सिवाए कोई और नजर नहीं आता. आज हम बात करेगे की हम अपने दांतों को सफ़ेद कैसे रखे. इन उपचारों को सही तरीके से अपने जिंदगी में लायेंगे तो आपके दन्त मोती जैसे सफ़ेद -सफ़ेद चमकने लगेगे. आइए जानते है इन खास घरेलू उपचार के बारें में.

दांत हमारे शरीर का एक ऐसा अंग है जिसका संपर्क सीधे हमारे स्वस्थ से है. यदि हमारे दांत सही नही है और उसमे किसी प्रकार का रोग लगा है तो हमें पेट से रिलेटेड बीमारियाँ हो जाएँगी. हमारे दांत सफ़ेद है तो हम खुल कर हंस सकते है.

संतरे और तुलसी के उपयोग से:-  संतरे  के छिलके तथा तुलसी के पत्तों को धुप में सुखा ले. सूखने के बाद दोनों को एक साथ पिस कर पावडर बना  ले. अब  इस  पाउडर को   सुबह ब्रश करने के बाद दांतों में हल्का -2 मसाज करे. संतरे में उपस्थित विटामिन  c और कैल्शियम के कारण आपके दन्त मोती जैसे चमकने लगेगे.

निम्बू और पानी के उपयोग से:–  निम्बू के रस को निम्बू से निकल कर उसको उतनी ही मात्र में पानी मिला ले. रोज खाना खाने के बाद उस पानी से रोज कुल्ला  करने से दन्त का पीला पण  गायब  हो जाता है. यदि आपके  मुह से बदबू आती है तो इस उपाय को करने से मुह की बदबू भी आसानी से दूर हो जाती है.

नमक और सरसों के तेल से:  नमक से दन्त साफ़ करने का नुस्खा पुराना है. नमक में थोडा सा सरसों का तेल मिला ले. अब इससे आपने दांत में  मसाज करे. यह उपाय करने से दांत का पीला पण दूर हो जाता है.

बेकिंग सोडा से:-  सुबह दांत साफ़ करने के बाद थोडा सा बेकिंग सोडा लेकर अपने दांत में रगड़े. ऐसा करने से दांत में जमा पीलापन दूर हो जाता हैऔर दांत मोतियों जैसे चमकने लगता है

खाना खाने के बाद गाजर खाने से:-  यदि  आप रोज खाना खाने के बाद गाजर खाने से दांत साफ़ हो जाता है. दरअसल जब हम गाजर खाते है तो उसके रसे हमरे दन्त को ठीक से साफ़ कर देते है, तो यदि हम रोज खाना खाने के  बाद गाजर खाए तो  हमारे दांत साफ़ रहेंगे.

स्ट्रॉबेरी खाने से:- स्ट्रॉबेरी से दांत साफ़ करने का सबसे टेस्टी तरीका है. यदि हम रोज स्ट्रॉबेरी खाए तो हमारे दांत मोती जैसे चमकने लगेगे. स्ट्रॉबेरी में उपस्थित मलिक एसिड दांतों को चमकदार बनता है.

Add your comment

Your email address will not be published.