वो कौन सी 5 बातें हैं जो महिलाओ के मुहं से मर्द सुनना पसंद करते हैं

हर एक पुरुष का दर्द और परेशानी यह हैं कि वो कभी भी लडकियों के मुहं से अच्छी बाते में कभी भी खुद की तारीफ नहीं सुनते. हर पत्नी और गर्लफ्रेंड की नज़रों में उसकी औकात ‘घर की मुर्गी दाल बराबर’  जैसी ही होती. ‘ये ‘ओपन सीक्रेट’ ही हर मर्द के दर्द की वजह है.

1.तुमने काम अच्छे से किया

आप किसी काम को ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ की तरह पूरा करने की कितनी ही इमानदार कोशिश क्यों न कर लें, यहां तक कि आप उसे अच्छे से पूरा कर भी लें, लेकिन पुरुषों को यहीं सुनने को मिलता है, ‘तुम कोई काम ढंग से नहीं करते.

2.मेरे वार्द्रूम में कपडे बहुत हो गये हैं

एक लड़की की अलमारी कपड़ों से ओवरफ्लो भी क्यों न हो रही हो, वो कभी नहीं कहेगी कि उसे शॉपिंग करने या कपड़े खरीदने की ज़रूरत नहीं. ये अतिशयोक्ति नहीं. सच्चाई है और लड़कों की पीड़ा भी.

 3.तुम थक गये होगे, हम कल बात करेंगेदफ्तर से थककर घर लौटे व्यक्ति को, बॉस की फटकार झेलकर आए शख्स को अगर धर्मपत्नी या गर्लफ्रेंड के मुख से ऐसे बोल सुनने को मिल जाएं, तो उनकी सारी थकान पलभर में गायब हो जाए. लेकिन ऐसा होता है क्या?

4. मैं ठीक हूँ

पुरुषों के बीच ये मानी हुई बात है कि ‘औरतों की हां में हां और न में न’ नहीं होती. पुरुषों की मानें तो महिलाओं को ये खुशफहमी होती है कि धरती का सारा बोझ उनके ही कंधों पर होता है. वो कभी नहीं कहतीं कि वो ठीक हैं.

5. तुम बिल्कुल  नहीं बदले

हर ब्वॉयफ्रेंड और पति को कभी न कभी या अक्सर ये ताने सुनने को मिलते हैं, ‘तुम अब पहले जैसे नहीं रहे’, ‘तुम शादी से पहले कितना ख्याल रखते थे मेरा, अब मेरी फिक्र ही नहीं’. शायद ही कोई दिन पुरुषों के जीवन में ऐसा आया हो, जब उन्हें महिलाओं से सुनने को मिले कि वो पहले जैसा ही उनके साथ बर्ताव करते हैं.